TikTok Pe Like & Followers Kaise Badhaye

tiktok followers kaise badhaye

क्या आप थोड़े समय में अधिक TikTok Followers और likes कैसे बढ़ाये जानना चाहते हैं?
लोकप्रिय TikTok user ने रातोंरात लाखों followers हासिल नहीं किया. अच्छी कमाई के लिए बहुत मेहनत करना पड़ता है. लेकिन, आपके लिए सौभाग्य की बात है कि हम यहां उन विभिन्न तरीकों का खुलासा करने में आपकी मदद करेंगे, जिन्हें आप TikTok पर अधिक fans और followers प्राप्त कर सकते हैं.

TikTok Par Followers Kaise Badhaye

यहां मैं आपको Tiktok पर ज्यादा followers और likes बढ़ाने के 2 तरीके बताने वाला हूं. एक होगा organic तरीका और दूसरा होगा shortcut यानी; आप वेबसाइट के जरिए auto likes या फिर followers कैसे बढ़ा सकते हैं.
सबसे पहले हम यहां पर देखने वाले हैं कि organic तरीका क्या है कैसे आप Tiktok पर ज्यादा से ज्यादा followers प्राप्त कर सकते हैं

1) Creative और unique बने


Tiktok में बहुत से लोग एक-दूसरे की नकल कर रहे हैं, मेरा मतलब है कि कम से कम 95% influencers बिल्कुल ऐसा ही है. कुछ value प्रदान करने का प्रयास करें. केवल वही चीज़ अपलोड न करें जो बाकी सभी करते हैं. कुछ अलग करें और उसमें अपनी creativity दिखाएं.
अभी, TikTok पर lip-syncing और dancing वीडियो पोस्ट करने वाले लोगों की की संख्या बहुत ज्यादा है. यदि आप अभी भी इस प्रकार के वीडियो पोस्ट कर कर रहे हैं, तो यह नए followers को आकर्षित करने का सही तरीका नहीं है.

2) Regular Video upload करें

यदि आप regular content पोस्ट नहीं करते हैं, तो लोग आपके TikTok वीडियो को कैसे ढूंढ पाएंगे? जबकि आपको हर दिन video पोस्ट करने की आवश्यकता नहीं है, आपको एक schedule बना लीजिए. हर दिन या दूसरे दिन में एक बार पोस्ट करना शुरू करने एक अच्छा तरीका है.
जब लोग आपके follow करते हैं, तो वे अधिक content देखने की अपेक्षा करते हैं. यदि आप 2 दिन में एक पोस्ट और उसके बाद 10 दिन में पोस्ट करते हैं, तो आप TikTok followers को खो देंगे.

3) Popular Music को शामिल करें

यह ऐप आपको गाने की पूरी library देता है, तो इसका उपयोग क्यों न करें? चूंकि TikTok ट्रेंड में है, इसलिए आपको अपने video में latest गीतों का उपयोग करने की आवश्यकता होगी. TikTok पर For You सेक्शन के माध्यम से स्क्रॉल करें कि अन्य users किस प्रकार के गाने use करते हैं.
यदि आपको कोई एक गाना पसंद है, तो आप स्क्रीन के कोने में vinyl record icon पर क्लिक करके उसे पहचान सकते हैं. ऐसा देखा गया है कि जब आप एक trend को follow करते हैं तो आप की videos पर views आने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.

4) Duet Video बनाएं

अन्य TikTok users के साथ टीम बनाना आपके fanbase का विस्तार करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही आपकी content को नए लोगों तक पहुँचने में मदद करता है. TikTok की duet functionality आपको किसी अन्य user के साथ आमने-सामने मिलने के बिना perform करने की अनुमति देती है.
Users की समान संख्या वाले followers के साथ duet प्रदर्शन करना सबसे अच्छा है. यदि आपके 50 fans हैं, तो आपको दूसरे user के साथ सहयोग करने का प्रयास करना चाहिए, जिसके पास लगभग उतने fans हो.

5) दूसरों को Follow करके लाभ प्राप्त करें

Follow/Unfollow करना एक लोकप्रिय रणनीति है जो बहुत प्रभावी ढंग से काम करती है. यह method सरल है और कोई भी इसे कर सकता है. यह आपके account पर regular followers को प्राप्त करने एक अच्छा तरीका है.
जब आप किसी और का अनुसरण करते हैं, तो वह आपकी profile की जांच करता है. आपके द्वारा अनुसरण किए जाने के बाद 30% chance है कि वह आपका अनुसरण करें. एक बार जब आप पर्याप्त users का पालन करते हैं, तो कुछ ही समय में आपके followers में वृद्धि होगी.

6) Hashtags और Trends का उपयोग करें

Twitter और Instagram की तरह, TikTok trendiest topics को दर्शाने के लिए hashtags का उपयोग करता है. यह app छोटे captions की अनुमति देता है, इसलिए अपने text को छोटा रखें और लगभग 5-6 हैशटैग का उपयोग करने का प्रयास करें.
ध्यान रखें, बेहतर visibility के लिए कम से कम 3-4 टैग आपके वीडियो से संबंधित होने चाहिए. टिकटोक पर रुझान लगातार बदल रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही समय पर अपना वीडियो पोस्ट करते हैं.

7) अपने Video को दूसरे Social Media में Share करें

यदि आपके पास किसी अन्य social media platform पर ज्यादा followers है, तो आपको निश्चित रूप से इसका लाभ उठाना चाहिए. उस साइट पर आपके अनुयायी आपको पहले से ही जानते हैं, जो आपको टिकटॉक पर भी आपके अनुसरण करने की अधिक संभावना है.
Twitter, Youtube, Instagram, Pinterest जैसे social media पर अपने टिकटोक profile को साझा करें. न केवल यह following को आकर्षित करता है जो आपके पास पहले से है, बल्कि यह आपको नए audience से भी मिलवा सकता है.

TikTok Pe Likes Kaise Badhaye

अब हम जानते हैं tiktok pe like kaise badhaye? Followers पाने का shortcut क्या है. ऐसे बहुत सारे वेबसाइट और apps जिनके मदद से आप instantly अपने followers और likes को बढ़ा सकते हैं, उनमें से कुछ popular यह है;
  1. Website Viptools
  2. freetiktok.org
  3. App Tok Liker
  4. Freetiktok

Viptools:

यहां पर मैंने Viptools वेबसाइट का example दिखाया है आप अन्य वेबसाइट को भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले आपको वेबसाइट पर जाना है. वहां आपको एक Captcha solve करना है.
viptools
उसके बाद आपके सामने इस तरह का एक पेज open होगा. जहां पर आप Followers, Views, Like, Hearts आदि को हासिल कर सकते हैं.
get likes using viptools
मान लीजिए यदि आपको Followers चाहिए तो उसके नीचे Use button पर क्लिक कीजिए और अपने Tiktok profile का Username enter करके Search पर क्लिक कर लीजिए.
इसके बाद आपका profile show करेगा उसके नीचे Send Followers पर क्लिक करके अपने टिकटोक के फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं.
इसी तरह से आप अन्य वेबसाइट का भी इस्तेमाल करके अपने Tiktok followers, likes, views भी उस बढ़ा सकते हैं

आपने क्या सीखा

हो सकता है कि ये टिप्स आपको रातोंरात TikTok sensation न बनाएं, लेकिन फिर भी आप इन्हें अपने लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. अपने वीडियो अलग दिखना के लिए बहुत समय और प्रयास खर्च करना होगा. जल्द ही, आपकी सारी मेहनत का फल आपको मिल जाएगा.

लोकप्रिय TikTok user ने रातोंरात लाखों followers हासिल नहीं किया. अच्छी कमाई के लिए बहुत मेहनत करना पड़ता है. लेकिन, आपके लिए सौभाग्य की बात है कि हम यहां उन विभिन्न तरीकों का खुलासा करने में आपकी मदद करेंगे, जिन्हें आप TikTok पर अधिक fans और followers प्राप्त कर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments