[10+ Sites] Copyright Free Images Kaise Download Kare

[10+ Sites] Copyright Free Images Kaise Download Kare

क्या आपके Blog post के लिए copyright free images or photo download करना है, लेकिन यह नहीं पता कि उन्हें कहां से खोजना है और डाउनलोड कैसे करें?
मैं आपके ब्लॉग पोस्ट में कम से कम दो images जोड़ने की सलाह देता हूं ताकि इसे पढ़ना और Visually अपील करना अधिक आसान हो जाए.
आपको पता होना चाहिए कि images seo के लिए महत्वपूर्ण हैं. यह bounce rate को कम करने, social share को बढ़ाने और ब्लॉग पोस्ट पर अधिक engagement में मदद करता है.
आपको हर बार photo create करने की जरूरत नहीं होती है. ऐसे हजारों sites है जहां से आप free images download करके अपने ब्लॉग या वेबसाइट में उपयोग कर सकते हैं.
आइए कुछ ऐसी websites देखें जिनकी free stock images आप उपयोग कर सकते हैं.

1. Pixabay

Pixabay में हजारों license-free images हैं. आप high resolution और विभिन्न dimensions में यहां photos पाएंगे. यहां 1.8 million+ से अधिक free photos हैं, जिनमें videos, vectors और illustrations शामिल हैं. आपके पोस्ट में images add करने के लिए इसका एक WordPress plugin भी है.

2. Unsplash

Unsplash आपको creative commons license के तहत कुछ सबसे सुंदर images प्रदान करता है, जिन्हें आप किसी भी project के लिए commercial या personal उपयोग कर सकते हैं. यह travel, beauty और lifestyle bloggers के लिए सबसे अच्छा है.

3. Pexels

Pexels के पास copyright free images का एक विशाल संग्रह है जो tech, business और marketing ब्लॉगर्स के लिए सबसे उपयुक्त है. यह commercial use के लिए भी free है और किसी भी प्रकार attribution की आवश्यकता नहीं है.

4. Picography

Picography में भव्य high-resolution free photos हैं और आप animals, nature, fashion और foods से संबंधित कई free images पा सकते हैं.

5. StockSnap

StockSnap business, professionals, लड़कियों की पसंद और मस्ती से संबंधित stock images को खोजने के लिए सबसे अच्छी जगह है. इसके किसी भी photo को किसी भी attribution की आवश्यकता नहीं है.

6. Burst by Shopify

Burst एक free stock photo वेबसाइट है – जो Shopify द्वारा संचालित है. इसमें high-resolution royalty free images का एक विशाल संग्रह है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं. यहां कई श्रेणियों जैसे fashion, business, animal आदि में से photo download कर सकते हैं.

7. Reshot

Reshot से free stock photos का एक विशाल library है, जो आपको कहीं और नहीं मिलेगा. यह freelancers, startups और tech bloggers के लिए सबसे उपयुक्त है.

8. Gratisography

Gratisography सुंदर images प्रदान करने के लिए जानी जाती है जिन्हें आप बिना किसी attribution के उपयोग कर सकते हैं. Fashion, tech और lifestyle ब्लॉगर्स के लिए सबसे उपयुक्त. यहां पर हर हफ्ते नई तस्वीरें add की जाती है.

9. Stocksy

Stocksy के पास हर विषय पर authentic छवियों का एक बड़ा संग्रह है. प्रत्येक छवि royalty free है और commercial and personal use के लिए उपलब्ध है.

10. VisualHunt

VisualHunt में हर श्रेणी में 354 million+ stock photos मौजूद है. सभी royalty-free हैं, इसलिए आप जहां चाहे वहां इस्तेमाल कर सकते हैं.

11. Foodies Feed

Foodies Feed आपके लिए भोजन, पेय, और cooking से संबंधित सभी चीजों की photos को खोजने के लिए सबसे अच्छी जगह है. यह किसी भी food blogger के लिए एकदम सही जगह है.
यदि आप एक blogger है और आपको photo download karna hai, तो आशा करता हूं यहां पर दी गई 11 वेबसाइट से आप copyright free images download करके अपने post में उपयोग कर सकते हैं.
इनमें से कौन सा आपको सबसे अच्छा लगता है और किस साइट को आप सबसे अधिक उपयोग करेंगे? अभी नीचे एक comment में मुझे बताएं.

Post a Comment

0 Comments